शनिवार, 4 दिसंबर 2010

अणसी बाई समाधि स्थल के दर्शनार्थ पैदल जत्था रवाना

साभार-दैनिक भास्कर
Updated 01:03(03/12/10)

जोजावर| कस्बे से मेघवाल समाज के श्रद्धालुओं का पैदल जत्था गुरुवार को नाडोल स्थित अणसी बाई समाधि स्थल के दर्शनार्थ रवाना हुआ।

पैदल यात्रियों को विधायक केसाराम चौधरी ने रवाना किया। मेघवाल समाज की आराध्य अणसी बाई के कस्बे में निर्माणाधीन मंदिर स्थल पर गुरुवार को पैदल यात्री एकत्र हुए। यहां पर समाजबंधुओं ने पैदलयात्रियों का फूल माला से स्वागत किया। इसके बाद विधायक केसाराम चौधरी ने मंगलाराम, मोहनलाल, लक्ष्मणराम, मिश्रीलाल चुन्नीलाल के नेतृत्व में हाथों में पचरंगी ध्वजा लिए श्रद्धालुओं को अणसीबाई का जयकारे लगाते हुए रवाना किया। पैदल यात्रियों का जत्था गुरुवार को सांसरी होता हुआ कोलार पहुंचा।

भजन गायकों ने बांधा समां- पैदल जत्था रवानगी की पूर्व संध्या पर बुधवार की रात को निर्माणाधीन अणसीबाई मंदिर स्थल पर भजन संध्या का आयोजन किया गया, जिसमें किशोर एंड पार्टी तथा हेमजी ने गणपति वंदना से कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके बाद उन्होंने अणसी बाई के भजनों से देर रात तक श्रद्धालुओं को बांधे रखा। भजन संध्या के मुख्य अतिथि विधायक केसाराम चौधरी ने समाज के मंदिर निर्माण में सहयोग व समाज विकास के लिए जरूरी कदम उठाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर कालूराम, मिश्रीमल, ताराराम सहित बड़ी संख्या में समाजजन उपस्थित थेे।


link- www.bhaskar.com/.../RAJ-OTH-1019196-1609942.html

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें