शुक्रवार, 2 सितंबर 2011

अर्जुन मेघवाल संसदीय समिति में शामिल

साभार- सांध्य बॉर्डर टाइम्स
प्रकाशन तिथि- 01 September 2011



श्री गंगानगर।
बीकानेर के सांसद अर्जुनराम मेघवाल लोकपाल बिल से संबंधित महत्वपूर्ण संसदीय समिति में सदस्य के रूप में लिए गए हैं। उन्होंने गुरुवार को 'सांध्य बॉर्डर टाइम्स' से बातचीत में कहा कि वे समिति की 7 सितम्बर को होने वाली बैठक में अपनी बेबाक राय देंगे। उनकी कोशिश रहेगी कि जनभावना को पूरा सम्मान मिले। भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी एवं चूरू जिला कलक्टर रहे मेघवाल श्रीगंगानगर में जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक भी रह चुके हैं। संसद में अपनी सक्रियता के लिए विशिष्ट पहचान रखने और इसके चलते श्रेष्ठ सांसद का सम्मान हासिल करने वाले मेघवाल का कहना था कि सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने भ्रष्टाचार के खिलाफ शुरू किए गए आंदोलन के माध्यम से समाज को दिशा दी है। उन्होंने बताया कि संसदीय समिति का सदस्य बनने के बाद उनके पास अमेरिका से भी एसएमएस आया है। वे लोगों की इस बारे में राय जान रहे हैं और सदा की तरह यही कोशिश रहेगी कि जन भावनाओं को प्रभावी ढंग से आगे तक पहुंचाया जाए।
उल्लेखनीय है कि अन्ना हजारे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष तिवारी लोकपाल बिल पर विचार करने वाली संसदीय समिति से हट गए हैं। कानून एवं न्याय मामलों की स्थाई समिति का कार्यकाल बुधवार को ही समाप्त हुआ है, अभिषेक मनु सिंघवी इसके अध्यक्ष बने रहेंगे। भाजपा अपने दो सदस्यों डीबी चंद्रगौड़ा एवं हरेन पाठक को समिति में बनाए रखेगी। बीकानेर के सांसद अर्जुनराम मेघवाल के अलावा सांसद कीर्ति आजाद को और शामिल किया गया है। बाल आप्टे एवं राम जेठमलानी भी इसमें बने रहेंगे।

link- http://www.sandhyabordertimes.com/index.php?option=com_content&view=article&id=6738:2011-09-01-10-07-39&catid=54:sriganganagar&Itemid=89

1 टिप्पणी:

  1. Najendra Meghwal03:42

    Najendra Meghwal Adress- Ghum Ghati (serka pinjra) Distt. Rajgarh (Biaora) M.P.
    Mob. 9179063996
    Please send me Megh news this Adress

    जवाब देंहटाएं