मंगलवार, 29 नवंबर 2011

कोट सोलंकियान में अलखजी पहाड़ी तक सड़क मंजूर

देसूरी।
29 नवम्बर 2011
देसूरी पंचायत समिति क्षेत्र के कोट सोलंकियान ग्राम में पहाड़ी पर स्थित मेघवाल समाज के आराध्य स्थल अलखजी मंदिर तक पहूंचने के लिए पुरानी पुलिस चौकी से सड़क बनेगी। इसके लिए जिला परिषद ने एमजीनरेगा के तहत तेरह लाख की राशी मंजूर की गई हैं।

      जिला परिषद सदस्य प्रमोदपाल सिंह मेघवाल ने बताया कि लम्बे समय से मेघवाल समाज इस स्थल पर आवागमन में होने वाली दिक्कतों को देखते हुए सड़क की मांग कर रहा था। जिसे मंजूर कर जिला प्रमुख खुशवीरसिंह ने इस मांग को पूरा कर दिया हैं। उन्होंने बताया कि इस कार्य में साढ़े दस लाख रूपए सामग्री मद एवं ढ़ाई लाख रूपए श्रम मद में खर्च होगें।

      इधर, कोट सोलंकियान में सोमवार को आयोजित मेघवाल समाज की बैठक में इस स्वीकृति पर प्रसन्नता प्रकट करते हुए इसके लिए मेघवाल समाज ने जिला प्रमुख खुशवीरसिंह का आभार प्रकट किया और इस निर्माण कार्य दिसम्बर माह के दूसरे पखवाड़े में धार्मिक विधि विधान एवं समारोह पूर्वक शुरू कराने का निर्णय लिया। मेघवाल समाज ने कहा कि जिला प्रमुख ने इससे पहले क्षेत्र के ढ़ालोप में रघुनाथपीर आश्रम की ओरण की चारदिवारी निर्माण की स्वीकृति एवं शोभावास में रघुनाथपीर बगेची तक ड़ामर सड़क निर्माण करवा कर मेघवाल समाज के हित में उल्लेखनीय कार्य किए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें